State Bank of India SBI Circle Based Officer CBO Recruitment 2023 Last date कल, जल्द करें आवेदन

SBI Circle Based Officer CBO Recruitment 2023

SBI Circle Based Officer CBO Recruitment 2023– भारतीय स्टेट बैंक ने सर्कल आधारित अधिकारी CBO की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया था, जिसकी कल लास्ट डेट है। जो कोई भी एसबीआई सीबीओ पोस्ट भर्ती 2023 भर्ती में शामिल होना चाहता  है और पात्रता पूरी करता है, वह 12 दिसंबर 2023 से पहले भारतीय स्टेट बैंक सीबीओ भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।  इसलिए स्टेट बैंक सर्कल आधारित अधिकारी सीबीओ पोस्ट के लिए पात्रता, पद की जानकारी, आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, वेतनमान, नौकरी की जानकारी और अन्य सभी जानकारी के लिए आवेदन करने से पहले अधिसूचना पढ़ें।

SBI Circle Based Officer CBO Recruitment 2023- Eligibility और आयु सीमा

SBI ने CBO  के लिए कुल 5280 पदों के लिए विज्ञापन निकाला है, जिसके आवेदन करने की अंतिम तिथि कल अर्थात् 12 दिसम्बर है. इसलिए इच्छुक अभ्यर्थी जल्द से जल्द आवेदन करें ताकि CBO भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकें. SBI ने भर्ती परीक्षा के लिए आयु सीमा 21 से 30 वर्ष निर्धारित की है. अर्थात् 21 साल से 30 साल तक के अभ्यर्थी CBO भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है.  हालांकि कुछ स्थितियों के लिए SBI CBO रिक्रूटमेंट 2023 के Rules के अनुसार आयु सीमा छूट भी लागू होगी.

SBI CBO भर्ती के लिए आयोग ने General/EWS/OBC Category के लिए आवेदन शुल्क Rs 750  रखा है, जबकि SC/ST/Handicaped कैंडिडेट के लिए कोई आवेदन फीस नहीं लगेगी.

SBI CBO भर्ती 2023 के लिए category wise पदों का विवरण कुछ इस प्रकार है

  • General- 2157
  • EWS- 527
  • OBC- 1421
  • SC- 787
  • ST- 388

SBI CBO भर्ती के लिए Qualification Eligibility

भारत की किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी स्ट्रीम के साथ Bachelor Degree और बैंकिंग क्षेत्र में 2 साल का अनुभव रखने वाले अभ्यर्थी CBO भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही उन्हें सम्बंधित क्षेत्रों की लोकल भाषाओँ की जानकारी भी होना आवश्यक है.

इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की अधिकारिक वेबसाइट https://sbi.co.in/web/careers/current-openings पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- ISRO NRSC Recruitment 2023- आ गया है ISRO में करियर बनाने का मौका, जानें कैसे करें Apply

https://anandcircle.com/wp-admin/options-general.php?page=ad-inserter.php#tab-6

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
इस देश में सैकड़ों सालों तक धधकते रह सकते हैं ज्वालामुखी किसने दिया था “भारत भारतीयों के लिए” का नारा पहली बार इतने लोगों को मिला भारत रत्न पुरस्कार, जानिए सभी के नाम Munawar Faruqui- कौन हैं बिग बॉस 17 के विनर मुनव्वर फारुकी Bihar Politics- इतनी बार नीतीश कुमार ने मारी पलटी, ऐसे ही नहीं कहा जाता पल्टूराम नीतीश