#ShameOnMI ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड, जानिए मुंबई इंडियंस ने ऐसा क्या किया

#ShameOnMI

#ShameOnMI– सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (ट्विटर) पर आज मुंबई इंडियंस लगातार ट्रेंड में बना हुआ है. 15 दिसम्बर को #MumbaiIndians 33.5k से अधिक Tweets के साथ नंबर 1 बना हुआ था. इसके बाद लगभग 30 हजार से अधिक tweets के साथ #RohitSharma नंबर 2 पर था. मुंबई इंडियंस ने आखिरी बार 2020 में IPL ट्राफी जीता था. इसके बाद साल 2021 और 2022 में वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई. 2022 में तो हालत इतनी ख़राब थी कि मुंबई इंडियंस पॉइंट्स टेबल में 10वें पायदान यानी सबसे आखिरी स्थान पर थी. 2023 में हालांकि  प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई तो कर गई लेकिन फाइनल तक नहीं पहुंच सकी थी. 

#ShameOnMI ट्विटर पर क्यों ट्रेंड कर रहा है

लगभग 19 दिन पहले जब हार्दिक पंड्या के लिए गुजरात टाईटन्स और मुंबई इंडियंस के बीच डील हुई थी तभी से सोशल मीडिया पर कयास लगाये जा रहे थे कि मुंबई अब रोहित में अपना भविष्य नहीं देख रही है. क्योंकि हार्दिक पंड्या गुजरात टाइटंस के कप्तान थे और मुंबई ने उन्हें कैश पर ट्रेड किया था। उसके बाद से ही इस बात की उम्मीद की जा रही थी कि रोहित को कप्तानी से हटाया जा सकता है हालांकि बीच बीच में खबर आती रही कि हार्दिक पंड्या मुंबई में captain के तौर पर शामिल नही हो रहे हैं, बल्कि जब तक रोहित मुंबई के लिए आईपीएल खेलेंगे, मुंबई के कप्तान वही रहेंगे और हार्दिक मुंबई के उपकप्तान बनेंगे. 

हालांकि आज जब से मुंबई ने प्रेस रिलीज़ करके ये कन्फर्म किया कि आईपीएल के सीजन 2024 के लिए मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या होंगे, मुंबई लगातार सोशल मीडिया में ट्रेंड पर बनी हुई है. कोई मुंबई के इस कदम को भविष्य दर्शी बता रहा है तो वहीँ रोहित के फैन लगातार मुंबई को ट्रोल कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर लगातार मुंबई इंडियंस के खिलाफ ट्वीट करके अपना विरोध जाता रहे हैं.

MI ने हार्दिक को कप्तान क्यों बनाया

मुंबई ने जब हार्दिक को रिलीज़ किया था तो गुजरात ने हार्दिक को खरीदा था और उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया था. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में पहली बार कप्तान बनते ही गुजरात टाईटन्स को चैंपियन बना दिया था. दूसरे सीजन में भी वह गुजरात टाईटन्स को फाइनल तक लेकर गए हालांकि फाइनल में गुजरात टाईटन्स आईपीएल इतिहास के और भारत के  सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली CSK से हार गई थी, लेकिन गुजरात टाईटन्स की परफॉरमेंस इस सीजन में भी काफी बेहतर रही .

उनकी कप्तानी में गुजरात टाईटन्स ने नियमित तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया. फिर टी20 इंटरनेशनल में भी उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए बैक टू बैक सीरीज में जीत दिलाई. ऐसे में मुंबई इंडियंस के लिए रोहित शर्मा का इससे अच्छा रिप्लेसमेंट और कोई नहीं हो सकता था.

क्या कहा मुंबई इंडियंस ने प्रेस रिलीज़ में

MI के ग्लोबल हेड ऑफ परफॉर्मेंस महेला जयवर्धने ने बताया, “ये टीम के भविष्य के लिए तैयार रहने और लेगेसी बिल्ड करने की फिलॉसफी का हिस्सा है. मुंबई की टीम को हमेशा से काफी बेहतरीन लीडर मिलते रहे हैं. सचिन से लेकर हरभजन और रिकी पॉन्टिंग से लेकर रोहित शर्मा, सभी ने हमेशा टीम को मजबूत करने पर ध्यान दिया है. इसी फिलॉसफी को जारी रखते हुए मुंबई इंडियंस ने IPL 2024 के लिए हार्दिक पंड्या को टीम की कप्तानी दी है.”

साथ ही रोहित शर्मा के बारे में बोलते हुए महेला जयवर्धने ने कहा, “हम रोहित की लीडरशिप के लिए आभार व्यक्त करते हैं. 2013 से मुंबई इंडियंस के कप्तान के रूप में उनका कार्यकाल बेहतरीन रहा है. उनकी कप्तानी ने न केवल टीम को सफलता दिलाई है, बल्कि एक कप्तान के रूप में उन्हें IPL के सबसे मजबूत कप्तानों में से एक बनाया है. हम टीम को और मजबूत बनाने के लिए रोहित का मार्गदर्शन लेते रहेंगे. हम हार्दिक का स्वागत करते हैं.”

ये भी पढ़ें- 16 दिसम्बर विजय दिवस- कैसे हुआ था 1971 में भारत-पाक युद्ध, जानिए भारत ने पीएनएस गाजी को कैसे मारा

https://anandcircle.com/wp-admin/options-general.php?page=ad-inserter.php#tab-6

1 thought on “#ShameOnMI ट्विटर पर कर रहा ट्रेंड, जानिए मुंबई इंडियंस ने ऐसा क्या किया”

  1. Pingback: National Mathematics Day 2023-महान भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजन कौन थे, राष्ट्रीय गणित दिवस क्यों मनाया जाता

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
इस देश में सैकड़ों सालों तक धधकते रह सकते हैं ज्वालामुखी किसने दिया था “भारत भारतीयों के लिए” का नारा पहली बार इतने लोगों को मिला भारत रत्न पुरस्कार, जानिए सभी के नाम Munawar Faruqui- कौन हैं बिग बॉस 17 के विनर मुनव्वर फारुकी Bihar Politics- इतनी बार नीतीश कुमार ने मारी पलटी, ऐसे ही नहीं कहा जाता पल्टूराम नीतीश