पुलिस भर्ती 2024- यूपी पुलिस में SI और ASI के लिए निकली है भर्ती, इतनी है पदों की संख्या

यूपी पुलिस में SI और ASI के लिए निकली है भर्ती

यूपी पुलिस में SI और ASI के लिए निकली है भर्ती- पुलिस भर्ती में करियर बनाने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए बेहतरीन खबर है. Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board (UPPRPB) ने 921 पदों के लिए भर्ती निकाली है. यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए कैंडिडेट 7 जनवरी 2024 से 28 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए पुरुष और महिला दोनों कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं.

UPPRPB ने वर्ष 2024 के लिए पुलिस भर्ती के कई विज्ञापन जारी किया है. जिनमे से ground work और office work दोनों शामिल हैं.

यूपी पुलिस में SI और ASI के लिए निकली है भर्ती – क्या है पोस्ट

SI और ASI भर्ती के लिए निकला ये विज्ञापन दरअसल ऑफिस work से जुड़ा है. पुलिस में शामिल होकर समाज की सेवा करने का सपना देखने वाले अनेक युवा जो पुलिस में शामिल होना तो चाहते हैं पर उन्हें जनरल पुलिस ड्यूटी से ज्यादा एडमिनिस्ट्रेटिव पुलिस ड्यूटी पसंद है, उनके लिए UPPRPB द्वारा निकाली गई ये vacancy एक बेहतरीन अवसर है.

UPPRPB ने ये भर्ती SI Confidential, ASI Clerk और ASI Accountant पोस्ट के लिए निकाला है. SI Confidential के लिए 268 पद, ASI Clerk के लिए 449 और ASI Accountant के लिए 204 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. जिनके लिए पदों की अवश्यकतानुसार Eligibility और Age Limit भी निर्धारित की गई है.

पदों का विवरण- Category wise

UPPRPB ने SI और ASI भर्ती के लिए 921 पदों के लिए आवेदन माँगा है. जिसमे अलग अलग category से योग्य कैंडिडेट चुने जायेंगे. category wise पदों की संख्या इस प्रकार है-

Post General EWS OBC SC ST Total
SI Confidential 114 25 71 54 04 268
ASI Clerk 186 43 120 93 07 449
ASI Accountant 88 19 53 42 02 204

क्या है Physical Eligibility

यूपी पुलिस में SI और ASI के लिए निकली है भर्ती जिसमे अलग अलग केटेगरी की महिलाओं और पुरुषों के लिए शारीरिक योग्यताएं निर्धारित की गई है. जिन्हें एक तालिका के माध्यम से हमने वर्गीकृत किया है.

Gender Category Height Chest
Male Gen/EWS/OBC/SC 163 cm 77-82
Male ST 156 cm 75-80
Female Gen/EWS/OBC/SC 150 cm NA
Female ST 145 cm NA

 

https://anandcircle.com/wp-admin/options-general.php?page=ad-inserter.php#tab-6

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
इस देश में सैकड़ों सालों तक धधकते रह सकते हैं ज्वालामुखी किसने दिया था “भारत भारतीयों के लिए” का नारा पहली बार इतने लोगों को मिला भारत रत्न पुरस्कार, जानिए सभी के नाम Munawar Faruqui- कौन हैं बिग बॉस 17 के विनर मुनव्वर फारुकी Bihar Politics- इतनी बार नीतीश कुमार ने मारी पलटी, ऐसे ही नहीं कहा जाता पल्टूराम नीतीश