अगर आप अपनी छुट्टियाँ लक्षद्वीप में बिताना चाहते हैं तो आने से पहले यहाँ के इन 10 स्थानों को जरुर जानिए 

1. अगाती

अगाती लक्षद्वीप में सबसे खूबसूरत लैगून में से एक है। हवाई अड्डा इस द्वीप पर बनाया गया है

2. कदमत

सूर्य स्नान के लिए प्रसिद्ध, यह अपने प्राचीन चांदी जैसे सफेद समुद्र तटों के लिए प्रसिद्ध है। वास्तव में इस छोटे से द्वीप के परिसर में मूंगा चट्टानों से घिरा एक सुंदर लैगून है।

3. बंगारम

बंगाराम द्वीप 1.234 किमी 2 के क्षेत्र में फैला है और एक खूबसूरत लैगून के साथ इस क्षेत्र में द्वीपों की श्रृंखला में सबसे बड़ा द्वीप है. केवल 10 की आबादी और केवल एक समुद्र तट रिसॉर्ट के साथ, यह उन लोगों के लिए एक उपयुक्त स्थान है जो तेजी से भागती दुनिया से पूरी तरह से अलग होना चाहते हैं।

4. मिनिकॉय

लक्षद्वीप समूह के 36 छोटे द्वीपों में से एक मिनिकॉय, जिसे स्थानीय भाषा में मलिकू  भी कहा जाता है, कोचीन के तट से केवल 398 किमी या 215 समुद्री मील दूर अरब सागर के विशाल विस्तार के बीच स्थित है।

5. कवरत्ती

कोएफ़ैनी के नाम से भी जाना जाने वाला, कल्पेनी द्वीप तीन द्वीपों का एक समूह है और लक्षद्वीप के सबसे सुरम्य क्षेत्रों में से एक है

6. कलपेनी

कोएफ़ैनी के नाम से भी जाना जाने वाला, कल्पेनी द्वीप तीन द्वीपों का एक समूह है और लक्षद्वीप के सबसे सुरम्य क्षेत्रों में से एक है

7. समुद्री संग्रहालय

कावारत्ती  में स्थित, समुद्री संग्रहालय समुद्री संबंधित कलाकृतियों को प्रदर्शित  करता है और इसका उद्देश्य समुद्री उत्पादों और इसके संरक्षण को बढ़ावा देना  है।

8. अंद्रेती  द्वीप

एंड्रोट द्वीप के नाम से भी जाना जाने वाला यह द्वीप लक्षद्वीप का सबसे बड़ा द्वीप है और भारतीय मुख्य भूमि के सबसे करीब स्थित है।

9. अमिनदीवी

लक्षद्वीप के सबसे अधिक बसे हुए द्वीपों में से एक; अमिनदीवी उत्तरी लक्षद्वीप में स्थित द्वीपों का एक समूह है और अपने गायन उत्पादों के लिए प्रसिद्ध है

10. मिनिकॉय थुंडी बीच

लक्षद्वीप  द्वीपसमूह के भीतर बसा मिनिकॉय थुंडी बीच एक उष्णकटिबंधीय स्वर्ग है जो  अपनी प्राचीन सुंदरता और जीवंत समुद्री जीवन के लिए प्रसिद्ध है।